Wednesday 25 March 2020

कारोना, चाइना का सोचा समझा आधुनिक हथियार

वुहान से शंघाई    = 839 किमी
वुहान से बीजिंग = 1152 किमी
वुहान से मिलान = 15000+ किमी
 वुहान से न्यूयॉर्क = 15000+ किमी
 
वुहान = वृद्ध आबादीबी ,शंघाई में कोई कोरोना का कोई प्रभाव नहीं, फिर भी आप कहते हैं कि यह योजनाबद्ध नहीं था ?
    इस वायरस हमले से चीन ने क्या हासिल किया ?
    प्रमुख कंपनियों में हिस्सेदारी को नियंत्रित करना
    केवल चीन का स्टॉक मार्केट move up + 0.3%
    वुहान की वृद्ध जनता को कम करना।
    #कोरोना_चीन_का_एक_पूर्व_नियोजित_षड्यंत्र_है

          पहले वुहान में एक virus प्लान्ट किया गया और इसे केवल वुहान में एक निश्चित सीमा तक बढ़ने दिया गया... फिर चीनी नववर्ष के बहाने इसे अलग अलग देशों में प्लान्ट किया गया... चीन के पास सब कुछ तैयार था क्योंकि सब कुछ पूरी योजना के अनुसार किया जा रहा था, लेकिन दुनिया तैयार नहीं थी... वुहान का पूरा मार्केटिंग करने के बाद इसे काबू करने का खेल शुरु हुआ और कुछ समय लगा और काबू कर लिया गया... लेकिन क्योंकि बाकी दुनिया के पास कोई योजना नहीं थी, इस अचानक हुए हमले के लिये कोई भी तैयार नहीं था, तो वहां कोरोना की परेशानी अनियंत्रित होती चली गयी, जिसका परिणाम आपके सामने है।

             इटली, ईरान, यूरोप देशो व अमेरिका सहित देशों में बडे पैमाने पर लोगों की मृत्यु और पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था तहस-नहस।

           चीन के सभी वाणिज्यिक क्षेत्र सुरक्षित हैं और अब वो पुन: तैयार है दुनिया को पूर्ति करने के लिये, लेकिन आज कई देशो की अर्थव्यवस्था चर्मरा चुकी है और चीन को अब इन देशों में घुसने की प्रतीक्षा है।

           अभी विश्व को खुद को सम्भालने की और चीन का मुकाबला करने के लिये इकट्ठा होने की  घोर आवश्यकता है... आज भारत की हालात भी धीरे धीरे बिगड़ रही है... इसमें बाहर से लौटकर आए वो लोग उत्तरदायी हैं, जो एयरपोर्ट पर पकड़ में नहीं आए, लेकिन सवाधान रहने की चेतावनियों के बाद भी भारत में आने के बाद स्वच्छंद घूमते रहे और कोरोना फैलाने का कारक बने।

            कुछ ऐसे लोगों को छोड़ दे तो, सम्पूर्ण देश पूरी सजगता से कोरोना को निबटने में सहयोग कर रहा है, इन लोगों को नियंत्रित करने की आवश्यकता है।
  🙏🏿🙏🏿🙏🏿